ऑनलाइन स्लॉट बनाम लाइव स्लॉट: आपको क्या जानना चाहिए









Free Casino Chips vector and picture






























ऑनलाइन स्लॉट

स्लॉट मशीनों की कताई रीलों और आकर्षक ध्वनियों का दुनिया भर के कैसीनो जाने वालों द्वारा आनंद लिया जाता है। संयोग के ये खेल खिलाड़ियों को बहुत ही सरल लेकिन बहुत ही रोमांचकारी गेमप्ले प्रदान करते हैं, जिसमें लोगों को केवल एक शर्त लगाने और एक साधारण स्पिन बटन हिट करने की आवश्यकता होती है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या वे नकद पुरस्कार जीतने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं। वे खिलाड़ियों को प्राचीन सभ्यताओं या खतरनाक जंगलों, या यहां तक कि पौराणिक देवताओं और जानवरों के साथ विभिन्न प्रकार की सेटिंग्स में जुआ खेलने का अवसर प्रदान करते हैं, और अपने स्वयं के विशेष प्रतीकों और बोनस गेम के साथ आते हैं। Oppa888

अपने पुराने यांत्रिक पूर्ववर्तियों के विपरीत, सभी स्लॉट स्क्रीन पर दिखाई देने वाले परिणामों का उत्पादन करने के लिए डिजिटल आरएनजी (यादृच्छिक संख्या जेनरेटर) का उपयोग करते हैं। ये आरएनजी सिस्टम लगातार यादृच्छिक मान उत्पन्न कर रहे हैं जो तब स्लॉट मशीन के डिस्प्ले पर परिणाम प्रदर्शित करने के लिए उपयोग किए जाते हैं। लाइसेंस प्राप्त कैसीनो में स्लॉट मशीनों द्वारा उपयोग किए जाने वाले RNG के एल्गोरिदम का तृतीय पक्षों द्वारा पूरी तरह से ऑडिट किया जाता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे खिलाड़ियों को एक उचित अनुभव प्रदान करते हैं।

लेकिन ऑनलाइन स्लॉट के बारे में क्या? वे कैसीनो में मिलने वाली स्लॉट मशीन से कितने अलग हैं? वास्तव में इतना अलग नहीं है। ऑनलाइन स्लॉट केवल ऑफ़लाइन स्लॉट के डिजिटल ऑनलाइन समकक्ष हैं जिन्हें आप इंटरनेट के माध्यम से खेल सकते हैं, जिनमें से कई एक नियमित कैसीनो में आपको लगभग समान अनुभव प्रदान करते हैं।

ऑनलाइन स्लॉट कैसे काम करते हैं?

यदि आप सोच रहे हैं कि "ऑनलाइन स्लॉट कैसे काम करते हैं?", तो वे वास्तव में अपने ऑफ़लाइन समकक्षों के समान हैं। हालाँकि, दो अंतर हैं। जहां खिलाड़ी कैसीनो में एक पारंपरिक स्लॉट पर दांव लगाने के लिए नकद या कार्ड का उपयोग करेंगे, ऑनलाइन स्लॉट के लिए आपको उस ऑनलाइन कैसीनो में जमा करने की आवश्यकता होती है जिसे आपने पंजीकृत किया है, और फिर आपके द्वारा जमा किए गए धन का उपयोग करके दांव लगाएं। . दूसरा अंतर यह है कि आप एक समर्पित मशीन पर खेलने के लिए बैठने के बजाय मोबाइल फोन, टैबलेट या लैपटॉप कंप्यूटर जैसे डिवाइस का उपयोग करके गेम के साथ इंटरैक्ट करते हैं।

इसके अलावा, गेमप्ले वही रहता है। शर्त लगाएं, रीलों को स्पिन करें और देखें कि आपने एक विजयी कॉम्बो उतारा है या नहीं!

ऑनलाइन स्लॉट क्या पेश करते हैं

समान गेमप्ले की पेशकश करने वाले ऑफ़लाइन और ऑनलाइन स्लॉट के साथ, साइबरस्पेस में रीलों को स्पिन करने का चयन करने से आपको जो सबसे बड़ा लाभ मिलेगा, वह इंटरनेट कनेक्शन के साथ वस्तुतः किसी भी स्थान से खेलने में सक्षम होने की सुविधा है। यह सही है; चाहे आप बस की सवारी कर रहे हों, काम पर ब्रेक का आनंद ले रहे हों, या टब में आराम कर रहे हों, आप अपने मोबाइल डिवाइस पर खेलने के लिए एक ऑनलाइन स्लॉट शुरू कर सकते हैं।

ऑनलाइन खेलने का चुनाव करने के कई अन्य लाभ भी हैं। जब आप एक आभासी कैसीनो में लॉग इन करते हैं, तो आपके पास अपनी उंगलियों पर ऑनलाइन स्लॉट शीर्षकों के सैकड़ों नहीं तो दर्जनों की लाइब्रेरी तक पहुंच होगी। ऑनलाइन कैसीनो खिलाड़ियों को अधिक नियमित बोनस और पदोन्नति भी प्रदान करते हैं, इसलिए ऑनलाइन स्लॉट खेलते समय आप अक्सर अपने रुपये के लिए अधिक धमाकेदार कमाई कर सकते हैं।

लाइव स्लॉट

संख्याओं के साथ घूमते हुए लॉटरी व्हील का एक उदाहरण। इससे सोने के सिक्के बाहर की ओर उड़ रहे हैं।

जब आप "लाइव स्लॉट्स" के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहली बात दिमाग में आती है कि एक डीलर लाइव डीलर गेम में एक स्लॉट मशीन के साथ इंटरैक्ट करता है। लेकिन यह वास्तव में लाइव स्लॉट नहीं है, या हमें कहना चाहिए कि एकमात्र लाइव स्लॉट क्या है। लाइव स्लॉट वास्तव में एक लॉटरी व्हील गेम के करीब हैं, जिसमें एक लाइव डीलर व्हील को घुमाता है यह देखने के लिए कि आप किस पुरस्कार पर उतरते हैं। Oppa888

नाम के विपरीत, लाइव स्लॉट का वास्तविक स्लॉट से बहुत कम लेना-देना है। ये गेम वास्तव में क्लासिक स्लॉट मशीनों, या यहां तक कि उनके ऑनलाइन समकक्षों की तुलना में लॉटरी गेम के करीब हैं।

यदि यह अभी भी आपको रोमांचक लगता है, तो बुरी खबर यह है कि अस्तित्व में केवल एक ही लाइव स्लॉट गेम था। यह गेम मरमेड्स फॉर्च्यून था, और इसे 2010 में एवोल्यूशन द्वारा जारी किया गया था। ऐसा कहा जा रहा है, यदि आप व्हील ऑफ फॉर्च्यून-शैली के गेम के प्रशंसक हैं, तो आप इस गेम का आनंद ले सकते हैं।

लाइव स्लॉट कैसे काम करते हैं?

लाइव स्लॉट खेलते समय, आपको पहले बेट लगानी होगी। आपके दांव की पुष्टि करने के बाद, डीलर पहिया घुमाएगा। चक्र को विभिन्न वर्गों में बांटा गया है, जिनमें से कुछ में पुरस्कार शामिल हैं। यदि पहिया घूमना बंद कर देता है और पहिया के ऊपर तीर या संकेतक पुरस्कार की ओर इशारा कर रहा है, तो आप जीत जाते हैं! हालाँकि, यदि आप भाग्यशाली नहीं हैं कि पहिया एक विजेता खंड पर रुक जाए, तो दौर समाप्त हो गया है।

फिर आपको यह तय करना होगा कि क्या आप एक नया दांव लगाना चाहते हैं, या यदि आप चाहते हैं कि डीलर आपके द्वारा पहले की गई शर्त का उपयोग करके पहिया को फिर से घुमाए।

लाइव स्लॉट क्या पेश करते हैं

लाइव स्लॉट खिलाड़ियों को अधिक इंटरैक्टिव अनुभव प्रदान करते हैं क्योंकि वे डीलर के साथ बातचीत कर सकते हैं। कई अन्य लाइव डीलर गेम्स की तरह, यह ऑनलाइन जुए को अधिक सामाजिक बनाता है और कई खिलाड़ियों को एक वास्तविक कैसीनो में खेलने का मन कर सकता है।

आप किसी गेम के साथ सीधे इंटरैक्ट नहीं करते हैं, लेकिन स्टूडियो या कैसीनो से ही प्रसारित होने वाले गेम की लाइव स्ट्रीम के साथ इंटरैक्ट करने के लिए डिजिटल टूल का उपयोग करते हैं। फिर से, यह वैसा ही है जैसा कि आप एक ब्रिक-एंड-मोर्टार कैसीनो में अनुभव कर सकते हैं, जहां आप दांव लगाते हैं और देखते हैं जबकि गेम होस्ट लॉटरी व्हील घुमाता है।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments