स्लॉट स्लैंग - क्या आप अंदर की भाषा जानते हैं?

Free Coin Drop Machine Arcade photo and picture


स्लॉट मशीनें खेलने के लिए सरल और सीधी हैं। आप एक पूर्ण नौसिखिए के रूप में कूद सकते हैं और किसी भी जटिल नियमों या रणनीतियों में महारत हासिल किए बिना तुरंत वास्तविक धन के लिए खेल सकते हैं।

हालाँकि, यदि आप अधिक गहराई में जाना चाहते हैं और स्लॉट खिलाड़ियों द्वारा उपयोग की जाने वाली शर्तों और कहावतों को सीखना चाहते हैं, तो चीजें अधिक जटिल होने लगती हैं।

अन्य कैसीनो जुआरी की तरह, स्लॉट खिलाड़ी एक ऐसी आंतरिक भाषा का उपयोग करते हैं जिसे अन्य शायद ही कभी समझ सकें।

इन शर्तों को न जानने से आप कैसीनो में जगह से बाहर महसूस कर सकते हैं। लेकिन, चिंता न करें, क्योंकि हमने भाषा के अंदर स्लॉट्स पर एक गाइड तैयार की है, ताकि आप सभी आवश्यक शब्दावली से खुद को परिचित करा सकें।

स्वत: प्ले

ऑटोप्ले एक ऐसी सुविधा है जो आपको गेम को स्वचालित रूप से रीलों को पूर्व निर्धारित संख्या में स्पिन करने के लिए सेट करने में सक्षम बनाती है।

यह अधिकांश आधुनिक स्लॉट्स में उपलब्ध है और आपको गेम को गति देने और अपने सत्र के माध्यम से जल्दी से खेलने में सक्षम बनाता है।

bankroll
बैंकरोल वह धन है जिसे आपने विशेष रूप से स्लॉट खेलने के लिए अलग रखा है। यह सुनिश्चित करता है कि आप केवल वही खर्च करें जो आप खो सकते हैं। Oppabet

सिक्के

स्लॉट्स में सट्टेबाजी के साधन के रूप में सिक्कों का उपयोग किया जाता है। उन्हें कभी-कभी क्रेडिट भी कहा जाता है। शब्द "सिक्का आकार" एक स्लॉट खेलने के लिए आपको शर्त लगाने के लिए आवश्यक सिक्कों की संख्या को संदर्भित करता है।

यदि आप चीजों को मिलाते हैं तो आप किसी भी पैसे को जोखिम में डाले बिना बुक ऑफ डेड डेमो पर देख सकते हैं कि विभिन्न सिक्के आकार कैसे काम करते हैं।

गुणक

गुणक एक बोनस सुविधा है जो आपकी जीत को कई गुना बढ़ा देती है। यह आपके द्वारा खेले जा रहे स्लॉट के आधार पर 2x से लेकर कई दर्जन गुना बेस पेआउट तक हो सकता है।

फ्री स्पिन

लोकप्रिय स्लॉट शर्तें

स्लॉट मशीनों के संदर्भ में, एक मुफ्त स्पिन सुविधा एक बोनस है जो आपको निश्चित संख्या में स्पिन के साथ पुरस्कृत करती है जिसका उपयोग आप किसी भी पैसे को जोखिम में डाले बिना दांव लगाने के लिए कर सकते हैं। आप अपनी स्क्रीन पर आवश्यक संख्या में मुक्त स्पिन प्रतीकों को प्राप्त करके इसे सक्रिय करते हैं।

मुफ्त स्पिन एक विशेष प्रकार के बोनस का भी उल्लेख कर सकते हैं जो आपको ऑनलाइन कैसीनो में खेलते समय मिलते हैं। ये बोनस अक्सर विशिष्ट स्लॉट्स के लिए ही उपलब्ध होते हैं।

जैकपोट

एक जैकपॉट धन की एक पूर्व निर्धारित राशि है जिसे स्लॉट मशीन भुगतान करने का वादा करती है, आम तौर पर इसके शीर्ष-भुगतान पुरस्कार और अधिकतम जो आप जीत सकते हैं।

पेलाइन

Paylines विशिष्ट पैटर्न (या रेखाएं) हैं जो भुगतान करते हैं यदि आप उन पर सही प्रतीकों को कैप्चर करते हैं। पुरानी स्लॉट मशीनें केवल क्षैतिज पेलाइन पर भुगतान करती हैं, हालांकि आधुनिक स्लॉट भी लंबवत और तिरछे भुगतान करते हैं। Paylines केवल तभी जीत का उत्पादन करते हैं जब वे सक्रिय हों, जिसका अर्थ है कि आप उन पर दांव लगाते हैं।

वेतन तालिका

देय तालिका एक मेनू या चिह्न (मानक कैसीनो स्लॉट मशीनों में) है जो विभिन्न जीतने वाले संयोजनों और स्लॉट गेम में उनके मूल्य को इंगित करता है। Oppabet

भुगतान तालिका पर नज़र डालने से आपको जल्दी से यह आकलन करने में मदद मिल सकती है कि आप कितना जीत सकते हैं, आरटीपी और बोनस क्या हैं, और अन्य मूल्यवान जानकारी।

प्रगतिशील जैकपॉट

एक जैकपॉट पुरस्कार जो एक नियमित जैकपॉट से इस अर्थ में भिन्न होता है कि इसका कोई निर्धारित आकार नहीं होता है। दूसरे शब्दों में, एक प्रगतिशील जैकपॉट तब तक बढ़ता रहता है जब तक कोई इसे ट्रिगर नहीं करता और पुरस्कार का दावा नहीं करता।

रैंडम संख्या जनरेटर

स्लॉट एक्सप्रेशन आपको पता होना चाहिए

रैंडम नंबर जेनरेटर (RNG) एक एल्गोरिथम है जिसका उपयोग सभी स्लॉट परिणाम निर्धारित करने के लिए करते हैं। RNG यह सुनिश्चित करता है कि हर परिणाम पूरी तरह से निष्पक्ष और यादृच्छिक हो, न तो कैसीनो और न ही खिलाड़ी के पक्ष में।

उत्तर

रीलें स्लॉट मशीन के ग्रिड में लंबवत स्थिति होती हैं। जब आप कोई स्लॉट खेलते हैं, तो ये वर्चुअल रील घूमते हुए प्रतीकों के संयोजन को प्रकट करते हैं। यह शब्द शुरुआती कैसीनो खेलों से जुड़ा हुआ था जब यांत्रिक स्लॉट में वास्तविक रीलें थीं।

झगड़ा

भिन्नता एक स्लॉट के जोखिम-से-इनाम को चिह्नित करती है। कम विचरण वाला एक स्लॉट खेल अक्सर भुगतान करता है, लेकिन छोटे वेतन वृद्धि में। एक उच्च भिन्नता स्लॉट शायद ही कभी भुगतान करता है लेकिन अधिक महत्वपूर्ण जीत पैदा करता है।

तितर बितर प्रतीक

तितर बितर प्रतीक विशेष स्लॉट प्रतीक हैं जो रीलों पर उनकी स्थिति से कोई फर्क नहीं पड़ता भुगतान प्रदान करते हैं।

अधिकांश स्लॉट खेलों में, जब तक आप स्क्रीन पर तीन या अधिक स्कैटर प्रतीकों को प्राप्त करने का प्रबंधन करते हैं, तब तक आपको भुगतान मिलेगा। कुछ मामलों में, तितर बितर प्रतीक बोनस को भी सक्रिय कर सकता है।

जंगली प्रतीक

जंगली प्रतीक एक अन्य प्रकार के विशेष प्रतीक हैं। इस मामले में, जंगली प्रतीक स्लॉट मशीन गेम के जोकर के रूप में काम करते हैं।

जीतने वाले संयोजन को पंक्तिबद्ध करने में आपकी मदद करने के लिए वे किसी भी अन्य प्रतीक (स्कैटर को छोड़कर) को बदल सकते हैं। कई स्लॉट्स में, जंगली प्रतीक भी खेल में सबसे अधिक पुरस्कृत है।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments