कैसे पता करें कि क्या आप एक जुआ खेल रहे हैं

Free Gambling Roulette illustration and picture



पतित जुआ क्या है?

बीट-अप पोकर खिलाड़ी
जो लोग मनोरंजक रूप से जुआ खेलते हैं - जो जुआ खेलने के लिए नहीं जीते हैं, लेकिन निश्चित रूप से विश्व श्रृंखला पर कुछ रुपये जोखिम में डालने के उत्साह का आनंद लेते हैं - पतित जुआरी नहीं हैं।

किसी भी गतिविधि को ओवरडोन किया जा सकता है, उस पर इतना जोर दिया जाता है कि बाकी सब पृष्ठभूमि में फीका पड़ जाता है या गायब हो जाता है। कट्टर पतित जुआरी, शराबियों की तरह, अक्सर यह स्वीकार करने से पहले रॉक बॉटम हिट करने की आवश्यकता होती है कि उन्हें जुए की थोड़ी समस्या हो सकती है।Oppa888

तो, क्या पतित जुआरी होना बुरा है?

खैर, एक शब्द में, हाँ। वास्तविकता को नज़रअंदाज करना और अपने आप को यह विश्वास दिलाना कभी भी अच्छा नहीं होता है कि आपके पास विजेताओं को चुनने की अद्भुत क्षमता है।
सिर्फ इसलिए कि केनो लाउंज में एक 10-स्पॉट क्विक-पिक ने आपको अपने एक-डॉलर के दांव के लिए एक शानदार नेट दिया है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अचानक केनो निंजा हैं।

संयोग से, क्या आप जानते हैं कि जुआरी के लिए सामूहिक संज्ञा "प्रतिभा" है? यह सही है। कौवे की हत्या, व्हेल की एक फली, मधुमक्खियों की एक बाइक और जुआरी की प्रतिभा है। थोड़े शांत, है ना?

क्या आप जानते हैं पतित जुआरी के लिए सामूहिक संज्ञा क्या है? एक नहीं है। जैसे झुंड में सबसे धीमे मृग के लिए 

कोई सामूहिक संज्ञा नहीं है।

जब तक आप "दोपहर के भोजन" की गिनती नहीं करते।

क्या आप एक पतित जुआरी हैं?
एक भ्रष्ट जुआरी की पहचान करना आम तौर पर आसान होता है—वे वे होते हैं जो किसी भी चीज़ पर दांव लगाते हैं, ऐसा लगता है कि वे उन खेलों के रहस्यपूर्ण नियमों को जानते हैं जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना है, और प्रत्येक वर्ष के पतन को सभी के लिए अपने केबल/उपग्रह सब्सक्रिप्शन को अपग्रेड करने में खर्च करते हैं एनबीए, एमएलबी, एनसीएए और एनएफएल सीज़न।

नीचे देखने के लिए जुए के अध: पतन के कुछ अधिक प्रचलित संकेत यहां दिए गए हैं।Oppa888

सब कुछ एक प्रतियोगिता है

हर कोई जानता है कि एक घोड़ा दूसरे से आगे निकल सकता है, लेकिन कौन सा? और क्या आप जानते हैं कि तिलचट्टों, कछुओं, 747 और मुर्गियों के लिए भी यही सच है?

यदि आप अपने आप को दो मुर्गियों (या दो तिलचट्टों) के बीच दौड़ पर दांव लगाते हुए पाते हैं, तो बिल पैक्सटन ने सबसे अच्छा कहा: "खेल खत्म, यार! खेल खत्म!"
पतित जुआरी के लिए प्रस्ताव दांव (आमतौर पर प्रोप दांव कहा जाता है) मां का दूध है। ये अक्सर विचित्र दांव होते हैं जो किसी भी चीज और हर चीज पर आधारित (और हैं) हो सकते हैं। यहां पिछले कुछ वर्षों में देखे गए कुछ बेतहाशा प्रॉप दांव हैं।

यह दोहराना उचित है: पतित जुआरी किसी भी चीज पर दांव लगा सकते हैं। यदि आप इस बिंदु पर हैं, तो आप छिपे हुए मूल्य के लिए एक आँख और बिजली की त्वरित बाधाओं की गणना के लिए एक ईमानदार पंटर होने का ढोंग छोड़ सकते हैं। तुम एक पतित जुआरी हो।

हमें बदबूदार बैंकरोल प्रबंधन की आवश्यकता नहीं है
आप कितना दांव लगाएंगे, इस पर विशिष्ट सीमा निर्धारित करने में विफलता जीवन-परिवर्तन है - और अच्छे तरीके से नहीं। यह जुआरी (ज्यादातर लोग) के बीच आम लोक ज्ञान है कि आपको कभी भी "खेत पर दांव नहीं लगाना चाहिए।"

बेशक, आपको एक ही परिणाम पर अपने प्रिय सब कुछ दांव पर नहीं लगाना चाहिए, चाहे वह घुड़दौड़ हो, पुरस्कार की लड़ाई हो, एनबीए प्लेऑफ गेम हो या सिक्के का उछाल हो।

अच्छी रणनीति बनाम लकी पेनी

लकी खरगोश का पैर
आपके पिता ने आपको जो भाग्यशाली घड़ी दी है, उसके पीछे एक महान कहानी है, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन किसी भी प्रतियोगिता के परिणाम को प्रभावित करने में इसकी उपयोगिता जिसमें दांव लगाना शामिल है (और क्या वे सभी नहीं हैं?) अत्यधिक नगण्य है। या, इसे और अधिक स्पष्ट रूप से कहने के लिए, वह भाग्यशाली घड़ी बिल्कुल भी भाग्यशाली नहीं है। और इससे भी बदतर, यह कभी नहीं था।

और निश्चित रूप से, अपने आप में विश्वास रखना जुआरी के लिए फायदेमंद हो सकता है। फिर भी, किसी भी तरह का छोटा सा आत्मविश्वास आपको दाँव लगाने में वास्तव में एक अच्छी ठोस रणनीति जानने की शक्ति की तुलना में फीका कर देता है, खासकर यदि आप वास्तविक पैसे के लिए ऑनलाइन जुआ खेलते हैं।

और दांव के मूल्य को जानना ही पर्याप्त नहीं है - आपको खेल को स्वयं समझने की आवश्यकता है और इसमें शामिल खिलाड़ी खेल में क्या लाते हैं।Oppa888

इसका रोमांच

पतित जुआरी जीतने का इरादा नहीं रखता है (भले ही वे खुद को बताते हैं)। वे नहीं हैं, जैसा कि कहा गया है, "इसे जीतने के लिए।" इसके बजाय, वे जोखिम लेने से भावनात्मक उच्च या शारीरिक भीड़ प्राप्त करते हैं।

जुए में कम या कोई दिलचस्पी न रखने वाले लोगों की भी ऐसी ही मजबूरियां होती हैं। हम उन्हें एड्रेनालाईन के दीवाने कहते हैं और अक्सर हमारे रेक्लाइनर की सुरक्षा से उनकी बहादुरी (*खाँसी*मूर्खता*खाँसी*) की प्रशंसा करते हैं।

एड्रेनालाईन जंकी के लिए, यह अधिनियम का रोमांच और उत्साह है, सफल होने पर प्रसिद्धि या मौद्रिक इनाम नहीं। इसी तरह, एक पतित जुआरी अक्सर पाता है कि एक बड़ी जीत बल्कि जलवायु-विरोधी लगती है-ज्यादातर इसलिए कि उसे दांव में ही अपना सुखद अंत मिल गया।

लंबे समय से प्रशंसक, पहली बार जुआरी

कई पतित जुआरी उन खेलों के पहले बड़े प्रशंसक थे जिन पर अब वे दांव लगाते हैं।

वे जानते हैं कि क्लीवलैंड कैवेलियर्स के इमान शम्पर्ट ने किससे शादी की है, और वे जानते हैं कि गोल्डन स्टेट वॉरियर्स के सुपरस्टार स्टीफन करी का 2022-2023 के लिए मूल वेतन क्या है।

पतित जुआरी के पास अपने चुने हुए खेलों के सितारों के बारे में जो अनावश्यक जानकारी होती है, वह चौंका देने वाली, अभूतपूर्व-बेकार होती है। यह जानना कि करी 2022 में 48 मिलियन डॉलर से अधिक का निवेश करेगा, यह निर्धारित करने में बेकार है कि वह इस सीज़न में एक खेल में कैसा प्रदर्शन करेगा।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments