लाठी के लिए अंतिम गाइड


Free Poker Cards photo and picture





















लास वेगास केसिनो में ब्लैकजैक नियम (और अन्यत्र)



ब्लैकजैक कार्ड गेम के कई अलग-अलग वर्गों में आता है:

यह एक जुए का खेल है। यह एक ऐसा खेल है जहाँ आप पैसे जीतने की उम्मीद में पैसे जोखिम में डालते हैं। (कैसीनो गेम के बारे में हमारा पेज देखें।)
यह एक बैंकिंग खेल है। यह एक ऐसा खेल है जहां आप घर के खिलाफ खेलते हैं। उस खेल शैली की तुलना पोकर से करें। यह जुए के खेल का एक उदाहरण है जहां आप अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं।
यह एक तुलनात्मक खेल है। यह एक ऐसा खेल है जहाँ आप अपने कार्ड की तुलना प्रतिद्वंद्वी से करते हैं यह देखने के लिए कि कौन जीतता है। Oppa888
यहाँ खेल के नियमों का अवलोकन है। (नियमों के पूर्ण विवरण के लिए हमारा विस्तृत पृष्ठ देखें।)

खेल कार्ड के एक या अधिक मानक डेक के साथ खेला जाता है। इस तरह के डेक में 52 कार्ड होते हैं, जो 4 सूट और 13 रैंक में विभाजित होते हैं। अधिकांश लाठी खेलों में, सूट अप्रासंगिक है। लेकिन कुछ विविधताओं में, बोनस भुगतान निर्धारित करने में सूट एक भूमिका निभाता है।

अलग-अलग कैसीनो डेक की अलग-अलग संख्या का उपयोग करते हैं। 

खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छी स्थिति केवल एक डेक वाला खेल है। लेकिन 2 डेक या 8 डेक वाले खेल अधिक सामान्य हैं। जितने अधिक डेक, घर का किनारा उतना ही ऊंचा।

टेबल के एक तरफ एक डीलर है और दूसरी तरफ 5 या 7 खिलाड़ियों के लिए सीटें हैं। तालिका में सट्टेबाजी की सीमा, ब्लैकजैक के लिए भुगतान, और क्या डीलर सॉफ्ट 17 हिट करता है, सहित विशिष्ट हाउस नियम भी पोस्ट किए गए हैं।

कुछ कैसीनो में, नकद खेलता है, लेकिन अधिकांश कैसीनो आपको नकद के बजाय चिप्स के साथ खेलना पसंद करते हैं (या आवश्यकता करते हैं)। तालिका को आपके लिए अपनी शर्त लगाने के लिए एक सर्कल के साथ चिह्नित किया गया है। कार्रवाई में आने का यह पहला और दूसरा चरण है- (1) खरीदना और (2) अपनी शर्त लगाना।

प्रत्येक हाथ जल्दी से खेलता है। आप या तो जीतेंगे, हारेंगे, या धक्का देंगे। जीतने का मतलब है कि आपको भुगतान मिलता है, आमतौर पर पैसा भी, लेकिन कभी-कभी अधिक। यदि आप हार जाते हैं, तो डीलर आपकी शर्त लेता है। एक पुश (एक टाई) की स्थिति में, आप कोई पैसा नहीं जीतते हैं, लेकिन आप कोई पैसा नहीं खोते हैं।

दांव लगाए जाने के बाद डीलर खेल शुरू करता है। वह प्रत्येक खिलाड़ी को 2 कार्ड देती है और अपने लिए 2 कार्ड लेती है। एक सिंगल डेक गेम में, आमतौर पर आपके कार्ड नीचे की ओर बांटे जाते हैं। अधिक सामान्य बहु-डेक खेलों में, आपके पत्ते खुले रूप में बांटे जाते हैं। किसी भी तरह से, डीलर को फेस-अप कार्ड और फेस-डाउन कार्ड मिलता है।

डीलर सबसे पहले यह देखता है कि उसके पास ब्लैकजैक ("प्राकृतिक") है या नहीं। वह पहले 2 कार्डों पर कुल 21 के साथ एक हाथ है। (खेल को कभी-कभी "ट्वेंटी-वन" भी कहा जाता है।)

यदि उसके पास एक ब्लैकजैक है, तो आप और अन्य खिलाड़ी तत्काल हार जाते हैं—जब तक कि आपके पास भी एक ब्लैकजैक न हो। यदि आप दोनों के पास प्राकृतिक है, तो हाथ एक धक्का में समाप्त होता है।

खिलाड़ी पहले अपने हाथ खेलते हैं। वे अपने हाथों में बिंदु योग के आधार पर अपने निर्णय लेते हैं। प्रत्येक कार्ड का एक संख्यात्मक बिंदु मान होता है, जो इस प्रकार है:

इक्के का मूल्य 11 अंक या 1 अंक होता है।

फेस कार्ड 10 अंकों के लायक हैं।
अन्य सभी कार्ड उनकी रैंकिंग के लायक हैं। (उदाहरण के लिए हुकुम का 9 अंक 9 अंकों के बराबर है।)
यदि आपके पास ब्लैकजैक है, तो आप स्वचालित रूप से जीत जाते हैं- जब तक कि डीलर के पास भी प्राकृतिक न हो। अधिकांश कैसीनो एक प्राकृतिक पर 3 से 2 का भुगतान करते हैं, हालांकि कुछ कैसीनो अब केवल 6 से 5 का भुगतान करते हैं।

यदि आपके पास कोई अन्य कुल है, तो आपको तय करना होगा कि अपने हाथ से क्या करना है। आपके पास निम्न विकल्प हैं:

स्टैंड - कोई अन्य कार्ड नहीं लेने का निर्णय लेने के लिए और आपके पास जो कुल है उसे रखने के लिए।
हिट - एक अतिरिक्त कार्ड लेने का निर्णय लेने के लिए। यह विकल्प तब तक दोहराया जा सकता है जब तक आप खड़े होने का फैसला नहीं करते या जब तक आप बस्ट नहीं करते।
डबल डाउन - ठीक एक अतिरिक्त कार्ड लेने का निर्णय लेने के लिए और अपनी बेट के आकार को दोगुना करने के साथ-साथ खड़े होने के लिए।
विभाजन - यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आपके पास समान रैंक के 2 कार्ड हों। जब आप विभाजित होते हैं, तो आप एक अतिरिक्त दांव लगाते हैं और 2 हाथ खेलते हैं। प्रत्येक हाथ का पहला कार्ड आपके 2 शुरुआती कार्डों में से एक है। डीलर आपको प्रत्येक नए हाथ के लिए एक अतिरिक्त कार्ड देता है। फिर आप तय कर सकते हैं कि अपना हाथ कैसे खेलना है।

समर्पण - अपना हाथ बिल्कुल नहीं खेलने का फैसला करना और अपनी आधी बाजी हार जाना।

चूंकि हाथों को कुल अंकों के आधार पर स्कोर किया जाता है, आपके पास अधिकतम 2-कार्ड कुल 21 हो सकते हैं। जब आप मिश्रण में अतिरिक्त कार्ड प्राप्त करना शुरू करते हैं, हालांकि, वह कुल परिवर्तन होता है। नियम यह है कि कुल 22 या अधिक के साथ एक हाथ एक स्वत: हारने वाला (एक बस्ट) है।

इसलिए जब खेलने की आपकी बारी होगी, तो आप तब तक हिट करेंगे जब तक आप खड़े होने का फैसला नहीं कर लेते या जब तक आप बस्ट नहीं हो जाते। (जब तक आप डबल डाउन नहीं करते हैं, उस स्थिति में आप अतिरिक्त कार्ड नहीं लेने के लिए सहमत होते हैं।)

जब तक आप अपना हाथ खेलना समाप्त नहीं कर लेते, तब तक डीलर अपना हाथ नहीं चलाता। यह वह जगह है जहां घर को इसका अधिकांश किनारा मिलता है। यदि आपका हाथ टूट जाता है, तो आप तुरंत हार जाते हैं। डीलर खेल में बाद में विफल हो सकता है, लेकिन आप उस मामले में अपनी बाजी पहले ही हार चुके हैं।

जब आप लाइव ब्लैकजैक खेल रहे होते हैं (कंप्यूटर या वीडियो संस्करण के विपरीत), आपके पास हमेशा यह घोषणा करने का विकल्प होता है कि आप मौखिक रूप से क्या करना चाहते हैं। उस स्थिति में, आप किसी भी हस्त संकेत का उपयोग नहीं करते हैं। लेकिन कुछ कैसिनो और कुछ डीलर पसंद करते हैं कि आप अपनी चाल चलने के लिए हाथ के संकेतों का उपयोग करें। ऐसा इसलिए क्योंकि विवाद की स्थिति में वे आपके कार्यों का वीडियो टेप कर सकते हैं।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments