कम-जोखिम, उच्च-इनाम जुआ खेलना


Free Aces Cards photo and picture






लॉटरी

पावरबॉल और मेगा मिलियंस जैसे लोकप्रिय लॉटरी खेल, कम जोखिम वाले, उच्च इनाम वाले समीकरण में पूरी तरह से फिट बैठते हैं।



आप लाखों जीतने के अवसर के साथ $2 या $3 का निवेश करते हैं; अक्सर $ 100 मिलियन से अधिक।

लॉटरी के इतने लोकप्रिय होने का यह एक बड़ा कारण है। Oppa888


लॉटरी और व्यावसायिक सिद्धांतों के बीच अंतर यह है कि अधिकांश कम-जोखिम, उच्च-पुरस्कार वाले व्यावसायिक निर्णयों के सफल होने का बेहतर मौका होता है। बेशक, अधिकांश व्यावसायिक जोखिमों की लागत कुछ डॉलर से अधिक होती है, इसलिए दोनों सिरों पर अंतर होता है।


मैं कभी-कभी लॉटरी टिकट खरीदता हूं। यदि आप उन्हें खरीद सकते हैं और जीतने पर आप क्या करने जा रहे हैं, इसका सपना देखने का आनंद ले सकते हैं, तो आपको उन्हें भी खरीदना चाहिए। लेकिन आपको जीत की हकीकत को भी समझने की जरूरत है।


भले ही $2 या $3 एक कम जोखिम है, सच्चाई यह है कि इनाम का मौका लगभग न के बराबर है। यह तर्क दिया जा सकता है कि लॉटरी खेलना वास्तव में एक उच्च-जोखिम, कम-इनाम की स्थिति है क्योंकि आप इनाम में लगभग कोई मौका नहीं होने के कारण कुछ मूल्य का जोखिम उठा रहे हैं।


प्रगतिशील स्लॉट मशीनें

लॉटरी के साथ प्रगतिशील स्लॉट मशीनों में बहुत समानता है। आप एक बड़ा प्रगतिशील जैकपॉट जीतने की उम्मीद में एक स्पिन पर कुछ डॉलर का जोखिम उठाते हैं। समस्या लगभग लॉटरी जैसी ही है; आपके पास वास्तव में प्रगतिशील को मारने का एक मामूली मौका है। Oppa888


हां, कुछ भाग्यशाली खिलाड़ी हर साल बड़े प्रगतिशील जैकपॉट जीतते हैं, लेकिन अधिकांश खिलाड़ी अपने पूरे जीवन में कभी भी एक जैकपॉट नहीं लगा पाते हैं। दूसरी समस्या यह है कि ज्यादातर खिलाड़ी सिर्फ एक या दो चक्कर नहीं लगाते हैं। जहां आप हर हफ्ते दो से चार लॉटरी टिकट खरीद सकते हैं, स्लॉट मशीन पर एक घंटे के लिए खेलने में 400 से 600 स्पिन शामिल हो सकते हैं।


व्हील ऑफ फॉर्च्यून प्रोग्रेसिव स्लॉट्स


कुल पूंजी में अधिक प्लेइंग स्लॉट्स को जोखिम में डालने के अलावा, प्रगतिशील जैकपॉट्स के लिए शीर्ष भुगतान आमतौर पर लॉटरी के शीर्ष भुगतानों की तुलना में बहुत कम होता है।


यदि आप स्लॉट मशीनों को चलाना चुनते हैं और जीतने की कम संभावना को समझते हैं, तो उन्हें खेलते रहना ठीक है। लेकिन कड़ाई से कम जोखिम वाले व्यवसाय, उच्च-इनाम की स्थिति से इसे देखते हुए, आप सैकड़ों या हजारों प्रगतिशील स्लॉट मशीनों को जोखिम में डालने की तुलना में लॉटरी में प्रति सप्ताह $20 का निवेश करना बेहतर समझते हैं।


एक प्रगतिशील जैकपॉट हिट करने की संभावनाएं आमतौर पर लॉटरी में शीर्ष पुरस्कार प्राप्त करने की तुलना में थोड़ी बेहतर होती हैं, लेकिन संभावनाएं अभी भी इतनी अधिक हैं कि एक सुरक्षित शर्त यह है कि आप कभी भी एक हिट नहीं करने जा रहे हैं।


केनो

मुझे केनो बहुत पसंद है, भले ही यह खेलने के लिए सबसे कठिन खेलों में से एक है। हाउस एज आमतौर पर 25% से अधिक है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक $100 के लिए आप केनो खेलने का जोखिम उठाते हैं, आप $25 खो देते हैं। और यह खेल के बारे में सबसे बुरी बात भी नहीं है। शीर्ष पुरस्कार लॉटरी और प्रगतिशील स्लॉट मशीनों की तुलना में बहुत कम है; अक्सर $ 10,000 में आ रहा है।


तो, मुझे केनो से प्यार क्यों है, हालांकि यह सबसे कठिन विकल्प लगता है?


आप $1 के लिए अधिकांश कैसीनो में केनो खेल सकते हैं।

रेखाचित्रों के बीच अंतर होता है, इसलिए आप पूरे दिन कम बैंकरोल पर खेल सकते हैं। और भले ही आपके खिलाफ बाधाओं का ढेर लगा हो, सच्चाई यह है कि आपके पास अभी भी केवल $1 का जोखिम उठाकर $10,000 या उससे अधिक जीतने का मौका है।


लॉटरी एक बेहतर विकल्प है क्योंकि आप बहुत अधिक राशि जीत सकते हैं, लेकिन यदि आप कैसीनो में पेश किए जाने वाले गेम की तलाश कर रहे हैं तो आप एक छोटे से बैंकरोल के साथ खेल सकते हैं, केनो आपके सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।


डांडा

अब तक, मैंने जुए की गतिविधियों को कवर किया है जो कम-जोखिम, उच्च-इनाम की परिभाषा में फिट बैठता है, लेकिन उन सभी में एक गंभीर दोष है। पैसा बनाने की संभावना बेहद कम है। व्यवसाय में, लक्ष्य कुछ लाभदायक बनाना या बनाना है। यदि आप दीर्घावधि लाभ की दिशा में काम करते हुए जोखिम के कम तत्व को जोड़ सकते हैं, तो आपके पास सफलता का एक अच्छा मौका है।


जबकि जुआरी शायद ही कभी इस बारे में एक व्यवसाय के रूप में सोचते हैं, तथ्य यह है कि कुछ जुआ क्षेत्र हैं जहां आपके पास अपेक्षाकृत कम जोखिम के साथ दीर्घकालिक सफलता का मौका है। यहीं पर अगले तीन खंड काम आते हैं।


लाठी एक लोकप्रिय टेबल गेम है जो लगभग हर कैसीनो में पेश किया जाता है। यह कैसीनो के लिए एक बड़ा पैसा बनाने वाला है, और लगभग सभी ब्लैकजैक खिलाड़ी लंबे समय में पैसा खो देते हैं। लेकिन खिलाड़ियों के एक छोटे प्रतिशत ने सीखा है कि खेलते समय लाभ कैसे कमाया जाता है।


ब्लैकजैक टेबल पर जीतती और जयकार करती महिला


ब्लैकजैक रणनीति के बारे में आप जो कुछ भी सीख सकते हैं उसे सीखकर आरंभ करें। अगला कदम ब्लैकजैक एडवांटेज प्ले के बारे में वह सब कुछ सीखना है जो आप सीख सकते हैं।


लॉटरी या केनो के लिए आपको जरूरत से ज्यादा बड़े बैंकरोल की आवश्यकता होगी, लेकिन लगातार पैसे खोने के बजाय, आप लगातार जीतना शुरू कर सकते हैं। दीर्घकाल में, ब्लैकजैक एक बेहतर निम्न-जोखिम, उच्च-प्रतिफल अनुपात प्रदान करता है।


जबकि ब्लैकजैक को परंपरागत रूप से कम जोखिम वाले, उच्च इनाम वाले खेल के रूप में नहीं देखा जाता है, यदि आप स्मार्ट हैं और सही चीजों पर काम करते हैं, तो यह जुए की दुनिया में सबसे अच्छे अवसरों में से एक हो सकता है। यह लॉटरी, स्लॉट मशीन और केनो की तुलना में अधिक यथार्थवादी उल्टा प्रदान करता है।


पोकर

जुआ क्षेत्र में लंबी अवधि के पुरस्कार के लिए अगली संभावना पोकर है। लाठी की तरह, आपको यह सीखने की जरूरत है कि जीत के स्तर पर कैसे खेलना है, लेकिन कुछ नौसिखिए खिलाड़ी इसे करने में सक्षम हैं। साथ ही, ब्लैकजैक की तरह, आपको एक बड़े बैंकरोल की आवश्यकता होती है।

 अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments