स्लॉट मशीनें कैसे काम करती हैं?


Free Gambling Contest photo and picture




























कैसीनो टेबल गेम के विपरीत, स्लॉट गेम में किसी भी जुए के ज्ञान की आवश्यकता नहीं होती है और यह भाग्य पर आधारित होता है, जिसका अर्थ है कि कोई भी बड़ा जैकपॉट मार सकता है। स्लॉट मशीनें जल्द ही शहर में सबसे लोकप्रिय और लाभदायक खेल बन गईं, और इसलिए उन्होंने अधिकांश कैसीनो में साइडपीस से सेंटर स्टेज तक अपना रास्ता बना लिया।

आप इन दिनों एक पुराने स्कूल की लीवर-प्रकार की स्लॉट मशीन खोजने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे, लेकिन ऑनलाइन और कम्प्यूटरीकृत स्लॉट मशीनों में अवधारणा अभी भी वही है। तो, अगर आप सोच रहे हैं, "स्लॉट कैसे काम करते हैं?" उनके आधुनिक रूप में, आप सही जगह पर आए हैं! Oppa888

आइए एक नजर डालते हैं कि आज आपको स्लॉट के बारे में क्या जानने की जरूरत है।

आधुनिक स्लॉट मशीनों से क्या उम्मीद करें

दो मुख्य प्रकार की स्लॉट मशीनें हैं जो आज आपको मिलेंगी, और दोनों उस अद्भुत आधुनिक तकनीक का उपयोग करती हैं जो अब हमारे पास है।

इनमें से पहली कम्प्यूटरीकृत स्लॉट मशीन है। यह वह मशीन है जो आपको अभी भी कैसीनो फ्लोर पर या पब और अन्य प्रतिष्ठानों में सैकड़ों में मिल जाएगी। वे पुराने जमाने की स्लॉट मशीनों के समान दिखते हैं, और आप अभी भी रीलों को घुमाने के लिए लीवर को खींच सकते हैं, लेकिन वे यांत्रिक के बजाय कंप्यूटर नियंत्रित हैं।

दूसरे प्रकार की आधुनिक-दिन की स्लॉट मशीन जो आप देखेंगे वे वे हैं जो आपको ऑनलाइन कैसीनो में मिलेंगी। ये ऐसी मशीनें हैं जो सही मायने में प्रौद्योगिकी का उपयोग करती हैं और विकल्पों और संभावनाओं की एक विशाल श्रृंखला पेश करती हैं जो व्यक्तिगत रूप से मशीनें कभी नहीं कर सकतीं। कौन जानता है कि स्लॉट मशीनों का भविष्य कहाँ जाएगा?

तो, आइए एक नजर डालते हैं कि ये दो अलग-अलग मशीनें कैसे काम करती हैं और उनके बीच सबसे बड़ा अंतर क्या है।

आधुनिक स्लॉट मशीनें कैसे काम करती हैं

एक स्लॉट मशीन पर एक पंक्ति में तीन लाल नंबर 7 प्रतीक।

तो, स्लॉट मशीनों को कैसे प्रोग्राम किया जाता है? हालांकि कम्प्यूटरीकृत और ऑनलाइन स्लॉट मशीनें बहुत अलग दिखती हैं, लेकिन जिस तकनीक का उपयोग वे यह निर्धारित करने के लिए करते हैं कि कौन जीतता है और कौन नहीं जीतता है, वह बहुत समान है।

स्लॉट मशीनों में न्यूनतम तीन रीलें होंगी, लेकिन कई आधुनिक स्लॉट मशीनों में अधिक होंगी। रील वे लंबवत रेखाएं होती हैं जो स्लॉट खेलते समय प्रतीकों को घुमाती हैं, जबकि पेटेबल्स रीलों पर क्षैतिज रेखाएं होती हैं जो प्रतीकों के संयोजन को दिखाती हैं जैसे वे उतरते हैं। पुराने स्कूल की भौतिक स्लॉट मशीनों में प्रति रील लगभग 20 प्रतीक थे, लेकिन डिजिटल तकनीक का मतलब है कि आज के स्लॉट में लाखों अलग-अलग संभावित परिणामों के साथ 256 आभासी प्रतीक हो सकते हैं। Oppa888

आप सोच रहे होंगे कि कंप्यूटर कैसे निर्धारित करता है कि रील कब घूमना बंद कर देगी और कौन सा प्रतीक संयोजन स्क्रीन पर उतरने वाला है। इस सब के लिए एक यादृच्छिक संख्या जनरेटर जिम्मेदार है। यह प्रति सेकेंड हजारों संख्याएं उत्पन्न करता है, जिनमें से प्रत्येक प्रतीकों के एक अलग संयोजन में फिट बैठता है। जैसे ही आप रील घुमाते हैं या स्पिन बटन दबाते हैं, यादृच्छिक संख्या जनरेटर यह निर्धारित करता है कि आप जीतते हैं या हारते हैं। यदि आप पहचानी गई पेलाइन से मेल खाते हैं, तो आप जीत जाते हैं।

लोकप्रिय धारणा के विपरीत, स्लॉट निश्चित रूप से खराब नहीं होते हैं, और ये यादृच्छिक संख्या जेनरेटर सुनिश्चित करते हैं कि प्रत्येक स्पिन अद्वितीय है और किसी भी पिछले भविष्य या पिछले स्पिन से संबंधित नहीं है। यह मिथक भी रखता है कि मशीनें आराम करने के लिए गर्म या ठंडी चलती हैं।

भुगतान, आरटीपी, और जीतने की संभावना

जब पेआउट की बात आती है, तो खिलाड़ी (आरटीपी) प्रतिशत पर रिटर्न और ऑनलाइन स्लॉट में जीतने की संभावना अलग-अलग गेम और मशीन से मशीन में अलग-अलग होगी। स्लॉट खेलने के लिए सबसे अच्छी युक्तियों में से एक यह है कि आप इसे घुमाने से पहले निम्नलिखित जानकारी की जांच कर लें।

वेतन तालिका
किसी भी स्लॉट गेम को खेलने का निर्णय लेने से पहले आपको उसकी देय-सारणी पर एक नजर डाल लेनी चाहिए। वे खिलाड़ियों को खेल के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं, जैसे विभिन्न जीतने वाले संयोजन और इन संयोजनों के प्रतीक पेलाइन में कैसे दिखाई देने चाहिए। भुगतान योग्य आपको प्रतीकों का मूल्य भी देगा। यह आपको भुगतान के बारे में जानकारी भी प्रदान करेगा जब एक सक्रिय पेलाइन पर समान प्रतीकों को उतारने की बात आती है।

आरटीपी
आरटीपी प्रतिशत ऑनलाइन स्लॉट गेम के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। स्लॉट खेलते समय आपको मिलने वाली बाधाओं का यह सबसे संभावित संकेतक है। कई चक्रों या स्पिनों में एक विशिष्ट योग वापस करने के लिए स्लॉट गेम पूर्व-प्रोग्राम किए जाते हैं।

उदाहरण के लिए, यदि किसी स्लॉट में 96,10% का आरटीपी है, तो इसका मतलब है कि प्रत्येक £100 के दांव के लिए, एक खिलाड़ी को £96.10 के सैद्धांतिक रिटर्न की उम्मीद करनी चाहिए। हालाँकि, आपको "सैद्धांतिक" शब्द को ध्यान में रखना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि प्रत्येक खिलाड़ी को खेल पर खर्च किए गए £96,10% पैसे वापस मिल जाएंगे, लेकिन यह कि मशीन एक निश्चित समय अवधि में इसे वापस कर देगी। हर कुछ महीनों में एक बड़े जैकपॉट का मतलब यह हो सकता है कि कोई और कुछ समय के लिए पैसा वापस नहीं करता है।

बेशक, फिर एक स्लॉट मशीन की अस्थिरता होती है, और यह इंगित करता है कि क्या आप छोटे पुरस्कार अधिक बार जीतेंगे या बड़े पुरस्कार कम बार जीतेंगे।

एक स्लॉट मशीन जिसमें उच्च अस्थिरता होती है, खिलाड़ियों को खेलने की अवधि में छोटी रकम का भुगतान करने की संभावना कम होती है, लेकिन अगर वे कुछ जीतते हैं, तो यह एक बड़ी, अधिक पर्याप्त राशि होने की संभावना है।

दूसरी ओर, कम अस्थिरता वाले स्लॉट खिलाड़ियों को अधिक बार छोटी रकम का भुगतान करेंगे।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments