प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट्स में कैसे जीतें?


Free Dice Chance photo and picture















यह लेख प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट पर चर्चा करेगा और इस रहस्य पर कुछ प्रकाश डालने का प्रयास करेगा। जानने के लिए आगे पढ़ें:


प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट कैसे काम करते हैं

इन्हें खेलते हुए आप कैसे जीत सकते हैं

जीतने के बाद आप क्या उम्मीद कर सकते हैं

प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट क्या हैं?

इससे पहले कि हम प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट जीतने के विषय में उतरें, सभी पाठकों को यह समझना चाहिए कि ये गेम क्या हैं। प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट पहली नज़र में नियमित स्लॉट से बहुत भिन्न नहीं होते हैं - चाहे वे भूमि-आधारित स्लॉट मशीन हों या ऑनलाइन गेम। उनके पास प्रतीकों से भरी रीलें, उन रीलों को गति देने के लिए एक लीवर या बटन और पुरस्कार उत्पन्न करने वाली भुगतान लाइनें हैं। Oppabet


तो, क्या चीज़ प्रगतिवादियों को अलग बनाती है?

नियमित स्लॉट के विपरीत, प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट में निश्चित पुरस्कार की सुविधा नहीं होती है। यदि आप प्रतीकों के विजेता संयोजन को मारते हैं तो आपको मिलने वाला पुरस्कार लगातार बदलता रहता है। उनके द्वारा दिया जाने वाला जैकपॉट लगाए गए दांवों पर निर्भर करता है। खेल उनके प्रत्येक दांव का एक हिस्सा लेता है और इसे जैकपॉट पुरस्कार की ओर रखता है। तो, जैसे-जैसे अधिक खिलाड़ी रील घुमाते हैं, जैकपॉट पुरस्कार बढ़ता है, यानी बढ़ता है।


जैकपॉट जीतने वाली महिलाओं की छवि

सभी प्रगतिशील जैकपॉट गेम्स में दो आवश्यक घटक होते हैं - बीज और मीटर।


चूँकि किसी को भी पुरस्कार के लिए शून्य डॉलर वाले स्लॉट में दिलचस्पी नहीं होगी, घर को शुरुआती जैकपॉट प्रदान करना होगा। इस आरंभिक पुरस्कार को बीज कहा जाता है। कैसीनो के आधार पर, बीज एक हजार से कम से लेकर कुछ हजार डॉलर, यहां तक कि एक मिलियन तक भी हो सकता है।


मीटर पैसे की बढ़ती हुई राशि है जिसे कैसीनो अगले जैकपॉट विजेता के लिए पुरस्कार के रूप में प्रदर्शित करता है। यह आमतौर पर भूमि-आधारित कैसीनो में स्लॉट मशीन पर प्रदर्शित होता है और ऑनलाइन जुआ साइटों पर स्लॉट थंबनेल के बगल में प्रदर्शित होता है। Oppabet


प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट के प्रकार

प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट के तीन मुख्य प्रकार हैं, जो इस बात पर आधारित है कि वे जैकपॉट के लिए पैसे कैसे इकट्ठा करते हैं:


स्टैंडअलोन प्रोग्रेसिव्स - इन स्लॉट्स में उस गेम के लिए विशेष जैकपॉट पुरस्कार होता है। वे केवल उस मशीन या ऑनलाइन गेम पर खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए दांव से ही धन एकत्र करते हैं।

स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क प्रगतिशील - ये गेम अपने जैकपॉट पुरस्कार को आसपास के अन्य स्लॉट गेम के साथ साझा करते हैं। वे भूमि-आधारित स्लॉट मशीनें हैं जो एक से अधिक खेलों से अपने पुरस्कार के लिए धन एकत्र करती हैं। वे एक ही कैसीनो में स्लॉट मशीनों के समूह या नेटवर्क से दांव का एक हिस्सा लेते हैं। स्वाभाविक रूप से, ये प्रगतिशील पिछले प्रकार की तुलना में बड़े जैकपॉट प्रदान करते हैं।

वाइड-एरिया नेटवर्क प्रोग्रेसिव्स - यह नाम उन ऑनलाइन स्लॉट्स को संदर्भित करता है जो अपने जैकपॉट को कई अन्य गेमों के साथ साझा करते हैं। वे अपने जैकपॉट के लिए एक ही ऑपरेटर द्वारा होस्ट किए गए या एक ही डेवलपर द्वारा बनाए गए सभी स्लॉट से धन इकट्ठा करते हैं। चूंकि ऑनलाइन स्लॉट खिलाड़ियों के व्यापक समूह को कवर करते हैं, जिनमें से दुनिया भर में लाखों लोग हैं, इसलिए ये पुरस्कार एक छोटे से भाग्य के बराबर हो सकते हैं।

सही प्रोग्रेसिव जैकपॉट स्लॉट कैसे चुनें?

अब जब आप जानते हैं कि प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट को कैसे पहचाना जाए, तो हम चर्चा कर सकते हैं कि आपको अपने लिए सही स्लॉट कैसे चुनना चाहिए। इस प्रक्रिया में कई चरण शामिल हैं.


हम प्रत्येक को नीचे समझाएँगे। आपको जो कुछ जानने की आवश्यकता है उसे जानने के लिए आगे पढ़ें।


एक विश्वसनीय कैसीनो खोजें Oppabet

स्लॉट कैसीनो की छवि

खेलने के लिए सही प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट चुनने की दिशा में पहला कदम एक कैसीनो ढूंढना है जो इसे होस्ट करता है। यदि आप ईंट-और-मोर्टार जुआ स्थलों के प्रशंसक हैं, तो आपको अपने आस-पास के कैसीनो पर शोध करना होगा और निर्णय लेने के लिए जितना संभव हो उतना दौरा करना होगा। हालाँकि, यदि आप ऑनलाइन कैसीनो में रुचि रखते हैं, तो आप अपना सोफ़ा छोड़े बिना सही जुआ साइट पा सकते हैं।


सबसे अधिक संख्या में गेम श्रेणी, अधिकांश ऑनलाइन कैसीनो होस्ट, स्लॉट श्रेणी है। तो, आप शुरू से ही अच्छी शुरुआत कर रहे हैं।


फिर भी, आपको केवल सबसे अधिक प्रगतिशील लोगों वाले व्यक्ति को चुनकर काम बंद नहीं कर देना चाहिए। हालाँकि खेल की विविधता महत्वपूर्ण है, यह कैसिनो को एक अच्छा विकल्प बनाने का केवल एक हिस्सा है।


सबसे पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कैसीनो का लाइसेंस, प्रतिष्ठा और सुरक्षा प्रोटोकॉल अद्यतित हैं। इसके अलावा, आपको गेमिंग लॉबी को ब्राउज़ करना चाहिए, प्रगतिशील स्लॉट ऑफ़र को देखना चाहिए, और उनके डेवलपर्स और पुरस्कारों की जांच करनी चाहिए। अंत में, आपको कैसीनो की भुगतान सीमा और अन्य प्रतिबंधों की समीक्षा करनी चाहिए।


अधिकांश ऑनलाइन कैसीनो एक सप्ताह या महीने के दौरान उपयोगकर्ताओं द्वारा निकाली जा सकने वाली धनराशि को सीमित कर देते हैं। इसके अलावा, इनमें से कई ऑपरेटरों के पास उच्च दांव लगाने की आवश्यकताएं हैं जिन्हें आपको पूरा करना होगा यदि आपने उनके किसी भी बोनस का दावा किया है। ये सभी कारक आपके प्रगतिशील जैकपॉट स्लॉट गेमिंग सत्र को प्रभावित कर सकते हैं।


परफेक्ट गेम की तलाश करें

सीज़र्स विक्ट्री प्रोग्रेसिव ऑनलाइन स्लॉट की छवि


इससे पहले कि हम उस स्लॉट को चुनने की सलाह दें जिस पर आप जीत सकते हैं, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसी कोई विशिष्ट रणनीति नहीं है जो हर बार जीत सुनिश्चित कर सके।


प्रोग्रेसिव, अन्य सभी आधुनिक स्लॉट्स की तरह, रैंडम नंबर जेनरेटर की मदद से काम करते हैं। आरएनजी ऐसी प्रणालियाँ हैं जो यह सुनिश्चित करती हैं कि स्लॉट द्वारा प्रदान किए जाने वाले परिणाम पूरी तरह से यादृच्छिक हैं, और यह अनुमान लगाने का कोई भी प्रयास व्यर्थ है कि गेम का भुगतान कैसे होगा।


अब जब हमें यह मिल गया है तो आइए चर्चा करें कि प्रगतिशील जैकपॉट जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए आप क्या कर सकते हैं।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments