कैसिनो पोकर पर पैसा कैसे बनाते हैं?


Free Game Poker photo and picture




























चाहे वे कितने भी मज़ेदार क्यों न हों, कैसीनो व्यवसाय हैं, और उन्हें खुद को बनाए रखने और जुए के परिदृश्य में जीवित रहने के लिए पैसा कमाना पड़ता है। वे हाउस एज के कारण ऐसा करते हैं क्योंकि कैसीनो स्लॉट से लेकर रूलेट तक प्रत्येक खिलाड़ी के दांव का एक प्रतिशत लेते हैं।

लेकिन पोकर जैसे गेम में क्या मामला है, जहां खिलाड़ी डीलर के बजाय एक-दूसरे का सामना करते हैं?

रहस्य रेक में छिपा है. यदि आप निश्चित नहीं हैं कि रेक क्या है और यह कैसिनो के लाभ के लिए कैसे काम करता है, तो बने रहें। यह लेख सभी विवरणों को उजागर करेगा कि कैसे जुआ स्थल और साइटें कई पोकर गेम और टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकती हैं। Oppabet

रेक क्या है?

पोकर में रेक प्रतिशत की छवि
रेक उस पैसे का प्रतिशत है जो कैसीनो अपने द्वारा आयोजित नकद खेलों और टूर्नामेंटों से रखता है। आप इसे अपनी कैसीनो जीत पर कर के रूप में सोच सकते हैं। आप भूमि-आधारित कैसीनो सेटिंग में डीलरों को टेबल से रेक लेते हुए देख सकते हैं। वे आम तौर पर एक निश्चित मात्रा में चिप्स निकालते हैं और उन्हें एक तरफ रख देते हैं।

कैसीनो विभिन्न लागतों की भरपाई के लिए रेक का उपयोग करते हैं। ईंट-और-मोर्टार जुआ प्रतिष्ठान इसका उपयोग रखरखाव, कर्मचारियों के वेतन और उपकरण के लिए करते हैं। ऑनलाइन जुआ साइटें इसका उपयोग परिचालन खर्चों के भुगतान के लिए करती हैं जैसे:

सॉफ्टवेयर की रखरखाव
अपडेट
ग्राहक सहेयता
आजकल कैसीनो में रेक लेना लाभ कमाने का एक मानक तरीका बन गया है। हालाँकि, इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी जुआ सुविधा अपनी मर्जी से रेक ले सकती है। कानूनी रूप से रेक लेने के लिए, कैसीनो के पास जुआ लाइसेंस और अन्य परमिट होने चाहिए। सरकार द्वारा अधिकृत जुआ नियामक निकाय आमतौर पर ऐसे दस्तावेज़ प्रदान करते हैं।

कैसीनो में रेक का प्रकार

कैसिनो अलग-अलग तरीकों से कैश गेम और टूर्नामेंट से गणना करते हैं और रेक लेते हैं। उस अंत तक, हम इनमें अंतर कर सकते हैं:

निश्चित रेक
मृत रेक गिराओ
समय आधारित रेक
टूर्नामेंट फीस
निम्नलिखित अनुभाग प्रत्येक को अधिक विस्तार से देखेंगे। oppabet

पॉट रेक

पोकरपोकर गेम कैसीनो होस्ट में पॉट रेक की छवि पॉट-आधारित है, जैसे पॉट लिमिट ओमाहा या नो लिमिट होल्डम।

पॉट चिप्स का ढेर है जिसमें खेल के दौरान सभी खिलाड़ियों के दांव शामिल होते हैं। इनमें से अधिकांश चिप्स प्रत्येक राउंड के विजेता को मिलते हैं, लेकिन कैसीनो को भी थोड़ी राशि रखने को मिलती है। इस राशि को पॉट रेक कहा जाता है।

अधिकांश कैसीनो पहले से ही पॉट से ली जाने वाली रेक को सीमित कर देते हैं। इस प्रकार के रेक को हम फिक्स्ड कहते हैं। सीमाएं एक स्थान से दूसरे स्थान पर भिन्न होती हैं, लेकिन वे अधिकतर 2 से 10% तक होती हैं।

पॉट से लिया जाने वाला औसत निश्चित रेक कैसीनो आमतौर पर 3-5% होता है।

अनुपात सीमा के अलावा, कुछ कैसिनो एक व्यक्तिगत पॉट से रेक के रूप में ली जा सकने वाली धनराशि को सीमित कर देते हैं। इस फैसले के पीछे का मकसद निष्पक्षता है. खिलाड़ी अक्सर गहरे ढेरों के साथ खेलते हैं और अंत में खेल में ऑल-इन हो जाते हैं। अधिकतम सीमा के बिना, रेक ऐसी स्थितियों में सामान्य से दो से तीन गुना बड़ा हो सकता है।

हाई-स्टेक पोकर गेम में समान नियम होते हैं। एक टन पैसे के बर्तनों से प्रतिशत-आधारित रेक लेने से खिलाड़ी इन खेलों में प्रवेश करने से हतोत्साहित होंगे। इसलिए, कैसीनो आमतौर पर हाई-स्टेक गेम में सभी राउंड से निश्चित रेक लेते हैं।

हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि ऐसी स्थितियाँ हैं जहाँ कैसिनो जो आमतौर पर पॉट रेक लेते हैं, वे ऐसा नहीं करेंगे। वे पोकर गेम में पॉट से कोई भी रेक लेने से बच सकते हैं जो फ्लॉप नहीं हुआ। इस नियम को "नो फ्लॉप, नो ड्रॉप" के रूप में भी जाना जाता है और इसे आमतौर पर टेक्सास होल्डम या ओमाहा जैसे सामुदायिक कार्ड पोकर गेम में दिखाया जाता है। Oppabet

ड्रॉप डेड रेक

पोकर में ड्रॉप डेड रेक की छविड्रॉप डेड रेक पॉट रेक की एक उपश्रेणी है।

यह उस प्रतिशत को दर्शाता है जो कैसीनो केवल पॉट विजेता के बजाय टेबल पर प्रत्येक खिलाड़ी से लेता है। यह उन खेलों में प्रदर्शित होता है जहां खिलाड़ी डीलर की स्थिति या बटन को बारी-बारी से बदलते हैं।

नियम निर्धारित करते हैं कि वर्तमान में बटन पर मौजूद प्रत्येक खिलाड़ी को हैंड शुरू होने से पहले रेक प्रदान करना होगा। यह प्रक्रिया पूरे खेल के दौरान दोहराई जाती है।

एक कैसिनो द्वारा ली जाने वाली कुल राशि टेबल में मौजूद दांवों पर निर्भर करती है। यह रकम आमतौर पर तय होती है.

समय-आधारित रेक

पोकर में टाइम-आधारित रेक की छविटाइम-आधारित रेक को टाइम चार्ज या टाइम कलेक्शन के रूप में भी जाना जाता है।

यह एक विशेष समय अंतराल के लिए विशेष पोकर टेबल पर बैठने के लिए खिलाड़ियों से ली जाने वाली धनराशि की संख्या है। ये फीस इस बात पर निर्भर नहीं करती कि आपने खेल में कितने हाथ खेले हैं या आप जीते हैं या हारे हैं। वे आपके द्वारा जुआ खेलने में बिताए गए समय के आधार पर भिन्न-भिन्न होते हैं - आप जितना अधिक समय तक जुआ खेलेंगे, आपकी फीस उतनी ही अधिक होगी।

समय-आधारित शुल्क आमतौर पर तय किए जाते हैं (उदाहरण के लिए, $10 प्रति घंटा) और जुआ सत्र के दौरान या उसके बाद खिलाड़ियों से शुल्क लिया जाता है। ये शुल्क अलग-अलग होते हैं, लेकिन अधिक हिस्सेदारी वाले खेलों की दरें अन्य पोकर खेलों की तुलना में थोड़ी अधिक होती हैं।

कुछ जुआ स्थल खिलाड़ियों के बजाय पॉट से समय-आधारित रेक एकत्र करते हैं। उपरोक्त प्रक्रिया के विपरीत, समय के साथ बर्तन से पैसा निकाल लिया जाता है।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments