इलेक्ट्रॉनिक रूले मशीनें - क्या इलेक्ट्रॉनिक पहियों में धांधली है?

poker, playing cards, ace, ace of hearts, casino, HD wallpaper

 जुए की दुनिया तेजी से विकसित हो रही है और इलेक्ट्रॉनिक रूलेट मशीनें इसका एक उदाहरण हैं। वे कैसीनो में रूलेट खेलने का बस एक और साधन हैं। इलेक्ट्रॉनिक रूलेट मशीनें अपनी अपील रखती हैं क्योंकि वे एक भौतिक डीलर को ख़त्म कर देती हैं। Oppa888

हालाँकि, कुछ खिलाड़ी इनसे सावधान रहते हैं क्योंकि उनका मानना है कि मशीनों में धांधली हुई है। नीचे दिए गए हमारे पोस्ट में इलेक्ट्रॉनिक रूलेट मशीनों के बारे में और जानें।

इलेक्ट्रॉनिक रूलेट कैसे काम करता है?

इलेक्ट्रॉनिक रूलेट मानक रूलेट से अलग काम करता है क्योंकि रूलेट व्हील एक कांच के गुंबद के अंदर दिखाई देता है, जिससे खिलाड़ी देख सकते हैं कि क्या हो रहा है। डीलर को उपस्थित होना आवश्यक नहीं है. पहिए के चारों ओर सावधानीपूर्वक रखी गई कई सीटें हैं। आमतौर पर इसमें 5 से 12 सीटें तक हो सकती हैं।

खेलना शुरू करने के लिए, आप आमतौर पर अपनी पसंदीदा दांव राशि लगाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्क्रीन का उपयोग कर सकते हैं। कुछ खेलों में विशिष्ट सट्टेबाजी नियम हो सकते हैं, इसलिए आप खेलने से पहले इन्हें जांचना चाहेंगे। फिर, खेल शुरू होने से पहले अन्य खिलाड़ियों द्वारा अपने दांव की पुष्टि करने की प्रतीक्षा करें।

एक एकल चरण या 3 चरण इंजन पहिये को घूमने के लिए प्रेरित करता है। गेंद को इलेक्ट्रॉनिक सर्किट एयर ब्लोअर के माध्यम से छोड़ा जाएगा। गेम यह निर्धारित करने के लिए सेंसर का उपयोग करता है कि गेंद कहाँ रुकती है। यदि आपने सही अनुमान लगाया, तो आप जीत गए।

क्या इलेक्ट्रॉनिक रूलेट मशीनें धांधली वाली हैं?

नहीं, इलेक्ट्रॉनिक रूलेट मशीनों में धांधली नहीं होती है। किसी भी क्रमिक हानि के बाद इसे एक बहाने के रूप में उपयोग करना आसान हो सकता है। हालाँकि, कुछ खिलाड़ी यह भूल सकते हैं कि रूलेट संयोग का खेल है। इसके अलावा, गेम में एक इन-बिल्ट कैसीनो एज या हाउस एज है।

हाउस एज यह है कि कैसीनो लंबे समय में विशिष्ट कैसीनो और स्लॉट गेम से औसत लाभ कैसे कमाता है। इसलिए, प्रतिष्ठान को अपनी रूलेट मशीनों में हेराफेरी करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है। ऐसी गतिविधियों में शामिल होने पर कैसिनो का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है।

क्या इलेक्ट्रॉनिक रूलेट मशीनें धोखा देती हैं?

नहीं, इलेक्ट्रॉनिक मशीनें धोखा नहीं दे सकतीं। ये मशीनें चलाने और निरंतर जांच से गुजरने के लिए रैंडम नंबर जेनरेटर (आरएनजी) का उपयोग करती हैं। आरएनजी यह सुनिश्चित करता है कि मशीन में प्रत्येक परिणाम यादृच्छिक और निष्पक्ष हो। यह खगोलीय गति से भी संचालित होता है, इसलिए हम सिस्टम से पहले परिणामों का अनुमान या भविष्यवाणी नहीं कर सकते। कुछ खिलाड़ी सट्टेबाजों और कैसीनो संचालकों पर इलेक्ट्रॉनिक रूलेट मशीनों में हेराफेरी करने का आरोप लगाते हैं। हालाँकि, वे ऐसा नहीं कर सकते। किसी मशीन में हेराफेरी करना एक अतिरिक्त असुविधा होगी, गैरकानूनी तो दूर की बात है। Oppa888

इलेक्ट्रॉनिक रूलेट पर कैसे जीतें

याद रखें, जब आप इलेक्ट्रॉनिक रूलेट खेलते हैं तो जीतना कोई गारंटी नहीं है। यह संयोग का खेल है जो मानक रूलेट व्हील के समान ही काम करता है। आप अपना दांव उस नंबर पर लगाते हैं जिस पर आपको लगता है कि पहिया रुकने पर गेंद गिरेगी। पहिया घूमता है, और आप यह देखने के लिए इंतजार करते हैं कि गेंद कहाँ रुकती है। यदि यह उस अनुभाग में आ जाता है जिस पर आपने दांव लगाया है, तो आप जीत जाते हैं।

मुख्य विशेषता जो इलेक्ट्रॉनिक रूलेट को अलग बनाती है वह है एक भौतिक डीलर की अनुपस्थिति। रील को भौतिक रूप से घुमाने और गेंद को गिराने वाला कोई नहीं है, जैसा कि आप मानक रूलेट में देखेंगे। हालाँकि, चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि इन कार्यों को चलाने वाले इलेक्ट्रॉनिक और मैकेनिकल सिस्टम रैंडम नंबर जेनरेटर के माध्यम से संचालित होते हैं जिनका हमने पहले उल्लेख किया था। खेल में प्रत्येक घटना यादृच्छिक होती है, इसलिए भले ही जीतना संभव है, लेकिन यह कोई गारंटी नहीं है।

स्वचालित रूलेट मशीन रणनीति - क्या उन्हें हराया जा सकता है?

यदि आपने काफी समय तक रूलेट खेला है, तो संभावना है कि आपने कुछ रूलेट रणनीतियों के बारे में सुना होगा जिनके बारे में लोग दावा करते हैं कि वे आपको जीतने में मदद कर सकती हैं। बेशक, कई लोग आपको बताएंगे कि रूलेट यादृच्छिक है, और आप कितनी भी रणनीतियों का उपयोग करते हैं, जीतने का कोई गारंटीकृत तरीका नहीं है।

लेकिन यह कुछ खिलाड़ियों को मार्टिंगेल रूलेट रणनीति, डी'एलेम्बर्ट सट्टेबाजी प्रणाली, कॉन्स्टेंट बेट रणनीति, पार्ले पद्धति और फाइबोनैचि अनुक्रम जैसी रूलेट रणनीतियों का उपयोग करने से नहीं रोकता है। हालाँकि, इनमें से अधिकांश को संभावित नुकसान का मुकाबला करने के लिए हिस्सेदारी में वृद्धि की आवश्यकता होती है। तो, आपका बजट बहुत जल्दी ख़त्म हो सकता है। रूलेट संयोग का खेल है, इसलिए ऐसी कोई रणनीति नहीं है जिसका उपयोग आप खेल को हराने के लिए कर सकें।

जुआ हमेशा जिम्मेदारी से खेलें।

 किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments