क्या ऑनलाइन कैसिनो पारंपरिक कैसिनो को मार रहे हैं?

Casino-(1), game, luck, dices, HD wallpaper

 जबकि पारंपरिक कैसीनो हमेशा से मौजूद रहे हैं, यह 2010 में था जब हमने पहली बार बाल्टिक देशों में कुछ कैसीनो की ऑनलाइन उपस्थिति देखी थी। अर्थात्, एस्टोनिया और लातविया द्वारा ऑनलाइन जुए को वैध बनाने के लिए धन्यवाद, लगभग छह साल बाद लिथुआनिया उनके नक्शेकदम पर चल रहा है। तब से, बाल्टिक क्षेत्र के जुए के शौकीनों को अपने पसंदीदा कैसीनो गेम खेलने की भरपूर आजादी मिली है, और अपतटीय प्रदाताओं के साथ मिलकर, पसंद की स्वतंत्रता आश्चर्यजनक के अलावा और कुछ नहीं रही है। धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से, ऑनलाइन कैसीनो बाल्टिक्स में जुआ खेलने का सबसे लोकप्रिय तरीका बन गया। Oppa888

फिर आई सोशल डिस्टैंसिंग

बीस के दशक की शुरुआत में तेजी से आगे बढ़ते हुए, और सामाजिक दूरी के प्रभाव ने इस प्रवृत्ति को और अधिक मजबूत कर दिया। यहां तक कि जो लोग पारंपरिक कैसीनो पसंद करते हैं उनके पास कम से कम अस्थायी रूप से अपने शौक को ऑनलाइन करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं था। लिथुआनिया में, ऑफ़लाइन जुआ बाज़ार 8.1% घटकर €103.5m हो गया। भूमि-आधारित जुआ प्रतिष्ठानों द्वारा लाए गए राजस्व के संदर्भ में, गिरावट और भी अधिक स्पष्ट थी, कुल मिलाकर 39.5%। इसी अवधि में, iGaming में 47.1% की भारी वृद्धि हुई। इस बिंदु पर, दीवार पर लिखावट स्पष्ट हो गई थी और बाल्टिक लोगों ने स्पष्ट विजेता के रूप में ऑनलाइन कैसीनो को वोट दिया था।

क्या ईंट और मोर्टार कैसीनो एक मरती हुई नस्ल हैं?

हालाँकि हालिया और अर्ध-हाल के सभी रुझान ऑनलाइन कैसीनो के पक्ष में हैं, लेकिन उनके पारंपरिक ऑफ़लाइन समकक्षों के पूरी तरह से ख़त्म होने की संभावना नहीं है। इसके कई कारण हैं. सबसे पहले, उनके हितधारकों ने बिना किसी लड़ाई के हटने के लिए उनमें बहुत अधिक समय और संसाधनों का निवेश किया है। ऐसा हो सकता है कि भूमि-आधारित ऑपरेटर धीरे-धीरे क्षेत्र को बराबर करने के लिए बेहतर और अधिक परिष्कृत वीआईपी और वफादारी पुरस्कारों के साथ नए और लौटने वाले ग्राहकों को लुभाना शुरू कर देंगे। यह मत भूलिए कि जो लोग ऑफ़लाइन कैसीनो पसंद करते हैं वे लॉकडाउन ख़त्म होते ही वापस लौटने के इच्छुक हैं। और इन व्यक्तियों की संख्या भूमि-आधारित कैसीनो व्यवसायों के लिए काफी अधिक है।

ऑनलाइन कैसीनो बनाम ऑफ़लाइन कैसीनो: एक संक्षिप्त साथ-साथ तुलना

ऑनलाइन कैसीनो भले ही कितने भी सुविधाजनक क्यों न हों, कुछ ऐसी चीज़ें भी हैं जिन्हें वे आपको करने की अनुमति नहीं देते हैं। उदाहरण के लिए, जुए के कुछ शौकीन सामाजिक मेलजोल और उस जादुई माहौल को पसंद करते हैं जिसका ऑनलाइन कैसीनो केवल अनुकरण कर सकते हैं, लेकिन उसकी जगह कभी नहीं ले सकते। फिर भी, खेलों की विशाल मात्रा और शैली की विविधता से बेहतर कुछ भी नहीं है जो केवल ऑनलाइन कैसीनो ही पेश कर सकते हैं। यदि आप एक शक्तिशाली खिलाड़ी हैं, तो प्रति घंटे खेले जाने वाले हाथों की संख्या भी एक प्रमुख विचार है, और ऑनलाइन कैसीनो में चीजें कितनी कुशलता से चलती हैं, इसका कोई संकेत नहीं दे सकता। और इसमें मल्टी-टेबलिंग की अवधारणा का उल्लेख भी नहीं किया जा रहा है।  भले ही वे सुविधाजनक हों, ऑनलाइन कैसीनो कभी भी पारंपरिक भूमि-आधारित कैसीनो जादू को दोहराने में सक्षम नहीं होंगे। Oppa888

निष्कर्ष

जब सब कुछ कहा और किया जा चुका है, तो आंकड़े बताते हैं कि बाल्टिक राज्यों में ऑफ़लाइन कैसीनो गिरावट का सामना कर रहे हैं, लेकिन यह संभावना नहीं है कि वे पूरी तरह से नष्ट हो जाएंगे। हमेशा ऐसे लोगों की उचित हिस्सेदारी होगी जो एक को दूसरे से अधिक पसंद करते हैं, और दिन के अंत में, चुनने की स्वतंत्रता का मतलब उपभोक्ता के लिए अधिक शक्ति है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments