लाठी में प्राकृतिक होने के लिए क्या बाधाएं हैं

♠ ♣ ♦, staff, long, magic, casino, diamond, ace, sweet, club, nice, anime, hot, anime girl, female, lovely, joker, wand, rod, sexy, dice, prety, cute, kawaii, girl, cards, gambler, spade, HD wallpaper

किसी भी दस और इक्के का संयोजन ब्लैकजैक में सबसे मजबूत हाथ है। खिलाड़ियों के बीच, इसे "प्राकृतिक" कहा जाता है, और यह वह हाथ है जिसे हर कोई देखना चाहता है। यदि डीलर के पास संयोजन नहीं है, तो भुगतान 3:2 या 6:5 के अनुपात में होता है। देखते हैं आपको प्राकृतिक कितनी बार मिलेगा। सबसे खराब संभावित स्थिति ड्रॉ है, यह वह स्थिति है जहां खिलाड़ी और डीलर दोनों के बीच स्वाभाविक स्थिति होती है। फिर दांव खिलाड़ी को वापस कर दिए जाते हैं। जो खिलाड़ी जोखिम लेना पसंद नहीं करते, वे डीलर के ऐस दिखाने पर बीमा का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन जब तक आप कार्डों की गिनती नहीं करते, बीमा दांव की अनुशंसा नहीं की जाती है। इस संयोजन के महत्व के कारण, आज अधिक से अधिक खिलाड़ी हैं जो खेल के अनूठे वेरिएंट के साथ भी संभाव्यता और भुगतान अनुपात में रुचि रखते हैं। Oppa888

लाठी और गणित

तो हम कैसे पता लगाएं कि हमें कितनी बार प्राकृतिक ब्लैकजैक मिलता है? व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए, ताश के पत्तों की अंतहीन डेक पर आधारित संख्याएँ। इस मामले में, किसी भी खिलाड़ी और डीलर दोनों के लिए स्वाभाविक संभावना ठीक 4.73% है। इसका मतलब है कि आप औसतन हर 21 गेम में एक बार प्राकृतिक ब्लैकजैक की उम्मीद कर सकते हैं। आपको डीलर के साथ ही ब्लैकजैक मिलने की संभावना 0.22% है। दूसरे शब्दों में, यह स्थिति हर 450 खेलों में एक बार होती है। यदि डीलर को दस मूल्य वाला पहला कार्ड मिलता है, तो उसे 7.69% खेलों में स्वाभाविक मिलता है - 13 खेलों में एक बार। यदि पहला कार्ड इक्का है, तो 30.77% मामलों में प्राकृतिक कार्ड आता है - 13 खेलों में चार बार। कुछ प्रकार के खेलों में ब्लैकजैक के लिए बोनस का भी भुगतान किया जाता है। एक ही रंग के दो कार्डों के ब्लैकजैक होने की संभावना 2.37% है। किसी विशेष सूट, जैसे कि कुदाल, के लिए ब्लैकजैक की संभावना 0.30% है। और हमारे पास ब्लैकजैक का सबसे दुर्लभ मामला है, एक ही सूट और आसन्न कार्डों से, उदाहरण के लिए, हीरे में ए, के। ऐसा हाथ हमें 0.07% खेलों में मिलता है।

विभिन्न प्रकार के खेल

हालाँकि, आजकल, उपयोग किए गए पैकेजों की संख्या के आधार पर, आपको कई प्रकार मिल सकते हैं। सबसे आम कार्ड के आठ डेक वाला संस्करण है। यहां आप 4.745% मामलों में प्राकृतिक होने की उम्मीद कर सकते हैं। छह डेक में 4.749% खेल होते हैं, और चार-डेक में 4.756% खेल होते हैं। दो पैकेज वाले वेरिएंट के साथ, आप 4.78% में प्राकृतिक और सिंगल डेक गेम के साथ 4.83 मामलों में प्राकृतिक की उम्मीद कर सकते हैं। तो यहां आप विभिन्न प्रकार के खेलों में डीलर पर एक दृश्य इक्का के साथ प्राकृतिक ब्लैकजैक प्राप्त करने की संभावना देखते हैं। आठ डेक: 30.84% छह डेक: 30.92% चार डेक: 30.92% दो डेक: 31.07% एक डेक: 31.37% जैसा कि आप देख सकते हैं, खेले गए कार्डों की संख्या भी डीलरों के ब्लैकजैक को प्रभावित करती है। वजह साफ है। जितना अधिक गैर-दहाई कार्ड होगा, प्राकृतिक पूरा होने की संभावना उतनी ही कम होगी।

डीलरों के खिलाफ हमारे दस

मान लीजिए कि आप आमने-सामने खेलते हैं, तो केवल आप और डीलर ही टेबल पर हैं। उसके पास एक ऐस शो कार्ड है। आठ डेक के साथ खेलते समय, यदि आपके हाथ में 10, एक या दो दस नहीं हैं, तो डीलर की ब्लैकजैक संभावनाएँ क्रमशः 30.99%, 30.75% और 30.51% हैं। छह पैकेज वाले संस्करण में, एक ही स्थिति में, यानी 10 नहीं, एक दस और दो 10, संभावनाएं इस प्रकार हैं - क्रमशः 31.07%, 30.74% और 30.42% गेम। आइए अब उस स्थिति पर नजर डालें जहां एक डीलर के पास आठ डेक खेलने पर एक इक्का होता है और टेबल पर सात खिलाड़ी होते हैं। तो आप 14 कार्ड और डीलर का इक्का देखते हैं। यदि किसी भी खिलाड़ी के पास 10 नहीं है, तो डीलर के पास पूरा करने का 31.92% मौका है। हालाँकि, यदि प्रत्येक खिलाड़ी के पास एक दस और एक निचला कार्ड है, तो डीलर की ब्लैकजैक की संभावना 30.17% है। जब प्रत्येक खिलाड़ी के पास दो 10 होते हैं, तो डीलर की संभावना घटकर 28.43% हो जाती है अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।


Comments