कैसे एक ऑनलाइन कैसीनो एक निवेश स्रोत बनाने के लिए?

Casino, hotel, las vegas, poker, HD wallpaper

एक ऑनलाइन कैसीनो का कारोबार मुख्य रूप से ब्रांड की लोकप्रियता

जीत का प्रतिशत और हार पर निर्भर करता है। बेशक, आप एक तिमाही के सभी सार्वजनिक वित्तीय विवरण एकत्र कर सकते हैं और औसत आय की गणना कर सकते हैं। हालाँकि, यह डेटा अविश्वसनीय होगा क्योंकि, काफी हद तक, यह सख्त गोपनीयता के कानूनों द्वारा निर्धारित किया जाएगा। आइए भविष्य के राजस्व की गणना करने, जोखिमों का अनुमान लगाने और एक साथ मिलकर एक प्रभावी रणनीति विकसित करने का प्रयास करें। ऑनलाइन कैसीनो बाजार का कुल आकार 2023 तक रिकॉर्ड 92.9 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा। इस आंकड़े के पीछे बाजार के विकास में योगदान देने वाले बड़े निगम और छोटे व्यवसाय हैं। हालाँकि, उद्यमियों को वास्तविक पैसा कमाने के लिए उद्योग में कम संसाधन, प्रयास और धैर्य का निवेश नहीं करना होगा। प्लेटफ़ॉर्म प्रचार रणनीति की सावधानीपूर्वक योजना बनाना, निवेशकों की खोज करना, जोखिम विश्लेषण, बजट बनाना, डेटा सुरक्षा, कानूनी सहायता और प्रबंधन से संबंधित कई अन्य कार्य कभी-कभी सिसिफस के काम की तरह लग सकते हैं। हां, यह आमतौर पर मुश्किल है: एक बार जब आपका ब्रांड एक विश्वसनीय सेवा प्रदाता बन जाता है, तो खिलाड़ियों की संख्या तेजी से बढ़ेगी, जिससे आपको वांछित आय मिलेगी। Oppa888

सामान्य तौर पर, हमें सीखना होगा कि लाभ के लघुगणक की गणना कैसे करें, संभावित जोखिमों की गणना कैसे करें, निवारक उपाय कैसे निर्धारित करें और अपने व्यवसाय की स्थिति का विश्लेषण करें। इसके अलावा, बोनस के रूप में, हम आपको सफलता के सबसे महत्वपूर्ण रहस्यों में से एक बताएंगे। एक ऑनलाइन कैसीनो की लाभप्रदता की गणना कई महत्वपूर्ण मीट्रिक यह निर्धारित करते हैं कि आपका व्यवसाय कितना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। तो चलिए दो महत्वपूर्ण KPI के बारे में बात करते हैं। सकल गेमिंग राजस्व (जीजीआर) जीजीआर एक वित्तीय संकेतक है जो शुद्ध आय और करों के बीच अंतर निर्धारित करता है। कई लोगों को यह KPI अनैतिक लगेगा क्योंकि उद्यमी उपयोगकर्ताओं के नुकसान से "मुनाफ़ा" कमा रहा है। जैसा कि बर्ट्रेंड रसेल ने कहा था: "हर चीज़ एक हद तक अस्पष्ट होती है जिसका आपको तब तक एहसास नहीं होता जब तक आप उसे सटीक बनाने की कोशिश नहीं करते।" कर महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के निर्माण और यहां तक कि बेरोजगारी को कम करने में मदद कर सकते हैं।

सकल गेमिंग राजस्व की गणना का सूत्र है

सकल गेमिंग राजस्व = दांव पर लगाई गई राशि (AW) - विजेता भुगतान (WP)। AW सभी खिलाड़ियों के दांव की कुल राशि का प्रतिनिधित्व करता है। WP उपयोगकर्ताओं को किए गए सभी भुगतानों का योग है। ध्यान दें कि जीजीआर "बिक्री" या "राजस्व" के बराबर है - "लाभ" या "कमाई" नहीं। फिर आपको मार्जिन की गणना करने के लिए परिणामी GGR को AW से विभाजित करना चाहिए। मूल्य जितना अधिक होगा, कंपनी AW के सापेक्ष उतना ही अधिक पैसा अपने पास रखेगी। इसलिए, खिलाड़ियों को दांव लगाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, ऑनलाइन जुए में भुगतान प्रतिशत बढ़ाना आवश्यक है। एक सरल उदाहरण  अपना खुद का डिजिटल व्यवसाय शुरू करने का निर्णय लेने के बाद आपको अपने प्रतिस्पर्धियों के प्लेटफार्मों का विश्लेषण करना चाहिए और गेमिंग में कई लोकप्रिय क्षेत्रों की पहचान करनी चाहिए। आइए ऑनलाइन पोकर और वर्चुअल स्लॉट मशीनें लें। तो, आपने भुगतान और कुल वेतन के बारे में आवश्यक वित्तीय जानकारी एकत्र कर ली है। यह निर्धारित करने के लिए कि किस प्रकार का खेल सबसे अधिक लाभदायक हो सकता है, हमें मार्जिन की गणना करने के लिए एक सूत्र का उपयोग करना चाहिए।  ऑनलाइन पोकर वर्चुअल स्लॉट मशीनें कुल वेतनविजयी भुगतान 1.500.000 700.00  ऑनलाइन पोकर वर्चुअल स्लॉट मशीनों की गणना के साथ भी ऐसा ही करें। परिणाम 22% है। यह पता चला है कि ऑनलाइन पोकर में अधिक मार्जिन है और इसलिए, अधिक आय है।

शुद्ध गेमिंग राजस्व हम पहले ही सीख चुके है

लाभप्रदता की गणना कैसे करें। हमें खिलाड़ियों को किए गए सभी भुगतान और कर कटौती को घटाकर शुद्ध राजस्व या लाभांश निर्धारित करने की आवश्यकता है। बात यह है कि इस सूचक को मापने के लिए कोई पारंपरिक दृष्टिकोण नहीं है क्योंकि यह अनिवार्य शुल्क से जुड़ा नहीं है। यह खेल में खिलाड़ियों के भाग्य पर निर्भर करता है। स्वीकार्य एनजीआर गणना का एक सरल उदाहरण देखें। एक सरल उदाहरण मान लीजिए कि आपने फ़्रांस में एक कंपनी पंजीकृत की है, जहां ऑनलाइन पोकर पर कर 36.7% प्रति जीजीआर है। उपयोगकर्ताओं ने $10,000,000 के लिए दांव लगाया और वर्ष के दौरान आधा जीता जबकि विभिन्न लाभों में लगभग $1,000,000 प्राप्त किया। यह समझने के लिए कि आप और आपकी सेवा की गुणवत्ता कितनी अच्छी है, आपको जीजीआर निर्धारित करना चाहिए। यह $5,000,000 होगा. आइए सभी करों की राशि की गणना करें: परिणामी मूल्य को कर की दर से गुणा करें। यह $1.835.000 निकला। एनजीआर = ($10.000.000 - $5.000.000) - $1.000.000) - $1.835.000 = $2.165.000। इस KPI में प्रदाताओं को रॉयल्टी, सहयोगियों को भुगतान, भुगतान प्रणालियों के कमीशन, कर्मचारियों का वेतन आदि शामिल नहीं है। अपने व्यवसाय को कम से कम समय में संचालित करें ऑनलाइन जुआ प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च करने से पहले, आपको उद्योग पर शोध करना चाहिए:

1. प्रतिस्पर्धियों से परिचित होना;

2. लोकप्रिय दिशाओं की पहचान करें;

3. सभी कानूनी पेचीदगियों को जानें;

4. जुआ गतिविधियों आदि की आरओआई और लाभप्रदता की गणना करें।

सामान्य तौर पर, आपको जुआ व्यवसाय के कई अवसरों और लाभों को देखने के लिए एक परियोजना प्रबंधक के रूप में अपने सभी कौशल का उपयोग करना चाहिए। विश्वसनीय सॉफ़्टवेयर विक्रेता ढूंढने के बारे में सोचें. आख़िरकार, एक तैयार उत्पाद प्राप्त करने का मतलब इसकी व्यवहार्यता नहीं है - इसका परीक्षण करने में लंबा समय लग सकता है Oppa888 

Comments